+

सभी प्रेमी जोड़े इन तीन तरीकों से मनाते हैं रोज डे

साल 2019 फरवरी महीना दस्तक दे चुका है। इसका साथ ही अब वैलेनटाइन वीक भी शुरू होने जा रहा है। जिसे लेकर युवा प्रेमी या प्रेमिका बहुत उत्साहित रहते हैं। युवाओं के लिए तो यह सप्ताह किसी त्यौहार से कम नहीं होता। सभी युवा अपने पार्टनर के साथ इस पुरे सप्ताह के एक-एक दिन को बड़ी सिद्दत से मनाते हैं। हर दिन पर सभी अपने पार्टनर को गिफ्ट्स देते हैं। गिफ्ट्स देने का यह सिलसिला 7 फरवरी से शुरू होकर 14 फरवरी 'वैलेनटाइन डे' पर ख़तम होता है।

प्रतीकात्मक

 

'रोज डे' इसलिए है वैलेनटाइन वीक का खास दिन

वैलेनटाइन वीक के सबसे पहले दिन को प्रेमी जोड़ों द्वारा 'रोज डे' के रूप में मनाया जाता है। इस दिन सभी अपने पार्टनर्स को एक खूबसूरत सा गुलाब देते हैं, जिससे उनके रिलेशन में खुशबू महक उठती है। गुलाब के फूल को हमेशा से ही प्यार का संकेत माना जाता है। इसीलिए 'रोज डे' को वैलेनटाइन वीक का एक ख़ास दिन माना जाता है। 

प्रतीकात्मक

 

फूल की दुकानों पर लगी रहती है प्रेमियों की होड़

रोज डे के मौके पर प्रेमी या प्रेमिका अपने पार्टनर को एक रोज (गुलाब) गिफ्ट करते हैं। ऐसे में दुकानों पर फूल खरीदने वालों की होड़ लगी रहती है। इस भीड़ को देखकर पता चलता है कि दुनियां में प्यार करने वालों अभी कोई कमी नहीं है। 

प्रतीकात्मक

 

प्रेमी जोड़े इन तीन तरीके से मनाते हैं 'रोज डे

सभी प्रेमी जोड़े 'रोज डे' को अपने अपने अंदाज में मनाना पसंद करते हैं। इनमें से तीन तरीके काफी मशहूर भी हैं। प्रेमी या प्रेमिका को गुलाब का फूल गिफ्ट करने के लिए कुछ लोग तो दुकानों पर जाकर फूल ले लेते हैं। तो वहीँ कुछ पहले ही रोज ऑनलाइन आर्डर कर चुके होते हैं। वहीँ जिन प्रेमियों की आर्थिक हालात कमजोर होती है, वो व्हाट्सएप पर ही गुलाब की फोटो के साथ एक प्यार भरी शायरी भेजकर काम चला लेते हैं। लेकिन कोई भी प्रेमी या प्रेमिका वैलेनटाइन वीक के इस पहले दिन को किसी भी हालत में मिस नहीं करना चाहते।