+

हफ़्ते भर में आंखों से चश्मा उतार देता है बादाम

आज के समय में हमें चारों और ऐसे लोग आसानी से मिल जाते हैं। जो अपनी आंखों पर चश्मा लगाए रहते हैं। इसका कारण हमारे लाइफ स्टाइल में चेंज का आ जाना है। आज के लोग बड़ी संख्या में फ़ास्ट फ़ूड का सेवन करते हैं न की पोषण देने वाली चीजों के बारे में। अतः इस कारण कई समस्याएं पैदा हो गई हैं। आपको ध्यान होगा की कुछ वर्ष पहले एक ख़ास उम्र में पहुंच चुके लोग ही चश्मा लगाते थे। लेकिन आज के समय में छोटे बच्चे भी चश्मा लगाए आसानी से मिल जाते हैं।

प्रतीकात्मक

 

आज के समय में बच्चे कंप्यूटर तथा टीवी पर ज्यादा समय बिताने लगें हैं। इनसे निकली किरणें आंखों पर बहुत ज्यादा हानिकारक प्रभाव डालती हैं। आंखों के खराब होने पर जब आप डॉक्टर के पास जाते हैं वहां आपको उपाय के रूप में चश्मा दे दिया जाता है। कुछ लोगों को चश्मा पहनना अच्छा भी नहीं लगता है। ऐसे सभी लोगों के लिए आज हम आपको एक रामबाण बता रहें हैं। जो आपकी आंखों से हफ्ते भर में ही चश्मा उतार देगा। आइये जानते हैं इस नुश्खे के बारे में। 

प्रतीकात्मक

 

आवश्यक सामग्री - बादाम, सौंफ, कुब्जा, मिश्री। 

बनाने की विधि - इसको बनाना काफी आसान है। आप ऊपर बताई तीनों चीजों को बराबर मात्रा में ले लें। इसके बाद इन सभी को पीस कर बारीक कर लें। कुब्जा मिश्री यदि आपको नहीं मिलती तो आम सामान्य मिश्री का प्रयोग कर सकते हैं। इस पाउडर को आप किसी कांच की शीशी में भर कर रख दें तथा रात को सोने से पूर्व दूध के साथ इस पाउडर का आधा चम्मच सेवन करें। हफ्ते भर में ही आपको इसका असर दिखाई पड़ जाएगा। ध्यान दें की शुगर के मरीजों को इस पाउडर का इस्तेमाल न करें।