+

टीम इंडिया को लगा झटका, इस खिलाड़ी की गेंदबाजी पर आईसीसी ने लगाया बैन

भारतीय क्रिकेट टीम के मीडिल ऑर्डर बल्लेबाज और पार्ट टाइम गेंदबाज अंबाती रायुडू को आईसीसी की ओर से जोरों का झटका लगा है। क्रिकेट की दुनियां की सर्वोच्च संस्था आईसीसी ने उनकी गेंदबाजी पर बैन लगा दिया है

प्रतीकात्मक

 

दरअसल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वन-डे सीरीज के सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए मैच में रायडू ने गेंदबाजी की थी। जिसमें उन्होंने 2 ओवर डालकर 13 रन दिए थे। उस दौरान उनके गेंदबाजी के एक्शन को लेकर मैच रेफरी ने सवाल उठाए थे। इसके बाद उन्हें बॉलिंग एक्शन के टेस्ट देने के लिए भी बुलाया गया था, लेकिन वह नहीं पहुंच पाए। इसलिए आईसीसी के क्लॉज 4.2 के तहत उन्हें तत्काल प्रभाव से गेंदबाजी से निलंबित किया गया है। अंबाती रायडू की गेंदबाजी पर यह निलंबन तब तक रहेगा, जब तक उनकी गेंदबाजी एक्शन का टेस्ट नहीं किया जाता और वह लीगल या सही एक्शन से गेंदबाजी का प्रदर्शन नहीं करते। 

प्रतीकात्मक

 

बता दें कि रायडू की सिडनी वन-डे मैच में की गई गेंदबाजी में उन्हें कोई विकेट नहीं मिला था। उन्होंने अपने वन-डे करियर के 49 मैचों की केवल 9 परियों में 20.1 ओवर गेंदबाजी की है। अपने पूरे करियर के 20.1 ओवर में उन्होंने 6.14 की इकोनॉमी से मात्र 3 विकेट ही लिए हैं।

 

 

प्रतीकात्मक

इससे पहले ये भी कहा जाता रहा है, कि अंबाती रायडू की गेंदबाजी का एक्शन काफी हद तक श्रीलंका के महान गेंदबाज मुथैया मुरलीधरन से मिलता जुलता है। इसलिए अनुमान ये भी लगाया जाता है कि रायडू की गेंदबाजी पर ध्यान देने से वे बेहतरीन स्पिनर के तौर पर उभर सकते हैं। लेकिन फिलहाल आईसीसी ने उन पर बैन लगा दिया है।