+

स्नान करती महिलाओं के फोटो अखबार-टीवी पर दिखाने पर होगी कार्रवाई

हाईकोर्ट के निर्देशनुसार अब कोई भी अखबार और टीवी  स्नान करती महिलाओं का फोटो या वीडियो नहीं दिखा सकेगा। अखबार और टीवी पर स्नान करती महिलाओं की तस्वीर दिखाए जाने पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने मेला अधिकारियों को कड़ी फटकार लगाते हुए आदेश दिया है कि अगर कोई भी अखबार और टीवी स्नान करती महिलाओं का फोटो या वीडियो दिखाता है तो उसके विरुद्ध कड़ी कार्यवाही की जाएगी। 

प्रतीकात्मक

 

दरसल  वकील असीम कुमार ने अखबार और टीवी पर स्नान करती हुयी महिलाओं के फोटो और वीडियो दिखाने के खिलाफ हाईकोर्ट में याचिका दायिर की थी। दायिर याचिका पर सुनवाई करते हुए जस्टिस पीकेएस बघेल और जस्टिस पंकज भाटिया की खण्डपीठ ने ये फैसला सुनाया। इस मामले में अगली सुनवाई पांच अप्रैल को होगी। कोर्ट ने मेला प्रवन्धन अधिकारीयों को आदेश दिया है कि 100 मीटर के दायरे में प्रतिबंधित फोटोग्राफी के नियम को कड़ाई से पालन कराएं। 

प्रतीकात्मक

 

मेला प्रशासन ने 1000 से ज्याादा सीसीटीवी कैमरों की मदद से सम्पूर्ण मेला क्षेत्र की निगरानी कर रहा है। मेले में राज्य पुलिस बल, पीएसी और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के करीब 22,000 जवानों की तैनाती भी की गई है। आपातस्थिति से निपटने के लिए पूरे मेला क्षेत्र में 40 पुलिस थाने, 3 महिला पुलिस थाने और 60 पुलिस चौकियां स्थापित की गई हैं। इसके अलावा 4 पुलिस लाइन भी बनाई गई हैं।