+

दिल्ली में विदेशी महिला से हुई बदसलूकी, 24 घंटे के अंदर लौटी अपने देश

आये दिन हजारों विदेशी सैलानी हमारे देश में घूमने के लिए आते हैं। ऐसे ही बेल्जियम की ईस्थर डीलेयू ने भी सोचा था, कि कुछ दिन भारत में रहूंगी और अपनी छुट्टियां मजे से बिताउंगी। लेकिन ईस्थर जैसे ही भारत पहुंची, उसके साथ कुछ लोगों ने बदसलूकी कर दी। जिसके बाद अगले दिन ही वह अपने देश बेल्जियम लौट गई। 

प्रतीकात्मक

 

होटल की बजाय कही और ले गया ऑटो वाला

दरअसल यह घटना 6 दिसंबर 2018 की है। महिला ने करीब शाम 4 बजे भारत पहुंचने के बाद एक नया सिम कार्ड लिया और नई दिल्ली से मिंटो रोड जाने के लिए ऑटो में बैठ गई। मिंटो रोड में उसने होटल बुक किया हुआ था। लेकिन ऑटो वाला महिला को मिंटो रोड की बजाय एक पार्किंग लॉट में ले गया। जहां पहले से दो और लोग मौजूद थे। दोनों ने खुद को पुलिस वाला बताया और कहा कि उनके होटल के पास प्रदर्शन हो रहा है, इसलिए वह पुलिस से बिना पूछे वहां नहीं जा सकती। 

महिला से उतरवाई ज्वैलरी

इसके बाद ऑटो वाला महिला को पुलिस सेंटर के नाम पर एक और जगह ले गया। जहां पहले से 6 लोग पुलिस की वर्दी पहने मौजूद थे। इन पुलिस वालों ने महिला को होटल में जाने से इनकार कर दिया। प्रदर्शन का यकीन दिलाने के लिए उन्होंने महिला को कुछ वीडियो भी दिखाई। इसके बाद एक पुलिस वाले ने महिला को पूरी ज्वैलरी उतारने को कहा। 

फिर उन्होंने महिला को बताया कि उनके होटल की बुकिंग कैंसल हो गई है और वे सेंट्रल दिल्ली चली जाए। इसके लिए उन्होंने महिला को एक ऑटो में भी बिठा दिया। वह ऑटो वाला महिला को एक ट्रैवल एजेंसी के पास ले गया। वहां पर महिला से ये कहकर 40 डॉलर ले लिए गए कि उसके लिए एक होटल बुक हो गया है। फिर महिला को एक कैब में भेज दिया गया। 

प्रतीकात्मक

 

महिला के दोस्त ने की मदद

महिला ने बताया कि उस कैब में पहले से दो और महिलाएं मौजूद थी। महिला को एक होटल के तीसरे फ्लोर में कमरा दे दिया गया, जहां खिड़की तक नहीं थी। महिला ने रूम में पहुंचते ही दरवाजा अंदर से लॉक कर दिया। जिसके बाद कई बार उसका दरवाजा भी खटखटाया गया। इतने में महिला का सिम कार्ड भी चालू हो गया। महिला ने ऋषिकेश में रहने वाले अपने दोस्त से मिंटो रोड के होटल में बात करवाई, जहां पता चला कि उसकी बुकिंग कैंसल नहीं हुई है। 

महिला ने अपने देश पहुंचकर एम्बेसी में की शिकायत 

इसके बाद महिला के होटल का एक स्टाफ आया और महिला को होटल ले गया। महिला वहां पहुंची और सुबह होते ही पहली फ्लाइट से अपने देश लौट गई। बेल्जियम पहुंचकर महिला ने एम्बेसी में शिकायत दर्ज करवाई। मामला जब एम्बेसी से विदेश मंत्रालय के बाद दिल्ली पुलिस के पास पंहुचा तो छानबीन शुरू की गई। 

प्रतीकात्मक

 

मामले में एक युवक हुआ गिरफ्तार

वहीँ नई दिल्ली के डीएसपी का कहना है कि छानबीन चल रही है और इस मामले में एक 30 साल का युवक इमरान लाथा को हिरासत में भी ले लिया गया है। पुलिस के मुताबिक इमरान की कनॉट प्लेस के आउटर सर्कल में ट्रेवल एजेंसी की शॉप है और उसी ने अपने साथियों के साथ महिला से यह हरकत की थी। अब पुलिस इमरान के तहत अन्य आरोपियों को भी तलाश कर रही है।