+

पोस्ट ऑफिस में खुलवाएं यह अकाउंट, हर माह मिलेंगे 5500 रुपये

आज के दौर में हर कोई चाहता है की मुख्य आय के अलावा उसकी इनकम का कोई दूसरा सोर्स भी हो। यदि आप भी रेग्यूलर इनकम का एक्सट्रा स्त्रोत्र खोज रहें हैं तो हम आपको यहां पोस्ट ऑफिस की एक ऐसी स्कीम के बारे में बता रहें हैं। जहां न सिर्फ आपका पैसा सुरक्षित रहेगा बल्कि आपको प्रति माह अच्छी इनकम भी घर बैठे होती रहेगी। पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम का नाम POMIS है। आइये अब आपको इस स्कीम के बारे में विस्तार से जानकारी दे दें। 

प्रतीकात्मक

 

क्या है POMIS स्कीम का फायदा - 

इस स्कीम की सबसे अच्छी बात यह है की यहां आपका पैसा सुरक्षित रहता है। कई बार लोग अपने पैसे का निवेश रिस्की योजना में कर देते हैं। इस कारण आपका पैसा असुरक्षित हो जाता है लेकिन पोस्ट ऑफिस की इस स्कीम में ऐसा नहीं है। यहां आपका पैसा सुरक्षित रहता है। इस स्कीम से आपको न सिर्फ हर माह आय होती रहती है बल्कि समय पूरा होने के बाद में आपका लगाया पैसा भी आपको बोनस सहित सुरक्षित रूप में मिल जाता है।  आप उसी खाते के जरिये अगले 5 वर्ष तक आगे बढ़ा सकते हैं यानि यह स्कीम सालों तक आपकी इनकम का स्त्रोत बनी रहती है। 

प्रतीकात्मक

 

इस प्रकार होती है 5500 रुपये की इनकम - 

आपो बता दें की इस स्कीम की अवधि 5 वर्ष होती है। आप सिंगल अकाउंट में 4.5 लाख रुपये तथा जॉइन्ट अकाउंट में अधिकतम 9 लाख रुपये जमा कर सकते हैं। कम से कम आप 1500 रुपये का निवेश इस अकाउंट में कर सकते हैं। इस योजना में 7.3 का व्याज मिलता है। इस व्याज को 12 माह में बांट दिया जाता है। यदि आपने इस स्कीम में 9 लकह का निवेश किया है तो आपका सालाना व्याज 65700 रुपये बनता है। इसको 12 में बांटा जाता है तो आपको 5500 रुपये प्रतिमाह मिलते रहते हैं। आपके 9 लाख रुपये स्कीम का 5 वर्ष का समय पूरा होने के बाद में आपको बोनस सहित वापस भी मिल जाते हैं।