+

अब सेना अस्पताल में भी हो सकेगा, आम लोगों का इलाज

स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में मोदी सरकार ने कई कार्यों को किया है तथा कई नई योजनाएं भी संचालित की हैं। सरकार द्वारा चलाई गई योजनाओं का लाभ अब तक लाखों लोग उठा चुके हैं। ऐसी ही एक योजना "आयुष्मान योजना" थी जिसको पीएम मोदी ने शुरू किया था। इस योजना में लोगों का मुफ्त इलाज होता है। लाखों लोग इस योजना के लाभांवित हो चुके हैं। इसी क्रम में बीजेपी सांसद अनिल बलूनी ने नई पहल करते हुए।

प्रतीकात्मक

 

उत्तराखंड के लोगों को बड़ी सौगात दी है। इस योजना में अब आम लोगों को भी सेना के अस्पतालों में प्राथमिक उपचार की मुफ्त सुविधा का लाभ मिलेगा। बलूनी की इस मांग पर देश की रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने भी अपनी सहमति जता दी है। असल में सांसद अनिल बलूनी ने पहाड़ी राज्य के लोगों को स्वास्थ्य सेवाओं में होने वाली समस्याओं के बारे में बताया था। इसके साथ ही उन्होंने सेना के चिकित्सकों से भी प्राथमिक उपचार कराने की मांग की थी। 

प्रतीकात्मक

 

अनिल बलूनी ने रक्षा मंत्री से हुई अपनी बात की जानकारी देते हुए कहा है की "उनकी बात सकारात्मक रही है और वे अब इस मुद्दे पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह से बात करेंगे। इसके साथ वे यह भी मांग करेंगे की उत्तराखंड में केंद्रीय बलों के जो चिकित्सक तैनात हैं। उनकी सुविधाओं को भी आम लोगों के लिए मुहैया कराया जाएँ। उत्तराखंड में सेना तथा केंद्रीय सुरक्षा बलों के कई अस्पताल मौजूद हैं। ऐसे में आम लोगों को इनकी सुविधा मिलने से बहुत बड़ा लाभ होता है। साथ ही सुविधाओं के आभाव में पहाड़ी क्षेत्र से लोगों का पलायन भी रुकेगा।'