+

यूपी और उत्तराखंड में जहरीली शराब पीने से 31 की मौत

देश के दो राज्यों में जहरीली शराब पीने से 30 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई है। जहरीली शराब के कहर की यह घटना यूपी और उत्तराखंड की है। शराब पीने से होने वाली इन मौतों के बाद इन इलाकों में खलबली सी बची हुई है। बताया जा रहा है कि मृतकों की यह संख्या अभी बढ़ भी सकती है। वहीँ घटना के बाद यूपी की योगी सरकार ने जांच के आदेश दे दिए हैं। उत्तराखंड और बिहार में भी कार्यवाई की जा रही है। 

प्रतीकात्मक

 

यूपी में 13 की मौत और कई घायल, कई अधिकारी हुए सस्पेंड

यूपी में यह घटना सहारनपुर जिले के देवबंद में हुई। यहां 10 लोग कच्ची शराब पीने से मौत के मुंह में चले गए और 10 लोग की हालत गंभीर बताई जा रही है। घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती किया गया है। इस मामले में एसएसपी सहारनपुर ने शासन के निर्देश पर एक इंस्पेक्टर सहित तीन चौकी इंचार्ज व छह कांस्टेबलों को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है। इस घटना के बाद प्रशासन में भी हंगामा मचा हुआ है। 

साथ ही यूपी के कुशीनगर में भी दो दिन पहले जहरीली शराब पीने से 8 लोगों की जान चली गई थी। घटना देखते हुए प्रशासन ने एक आबकारी अधिकारी और चार पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया है। घटना के बाद अन्य इलाकों के अधिकारी भी सतर्क हो गए हैं। 

प्रतीकात्मक

 

उत्तराखंड में 13 लोगों के मरने से पसरा मातम

वहीँ उत्तराखंड के रुड़की में भी जहरीली शराब पीने से 13 लोग अपनी जान गवां बैठे हैं। घटना से इलाके में मातम का माहौल बना हुआ है। मामले पर जब उत्तराखंड सरकार की नजर पड़ी तो आबकारी विभाग के 13 अधिकारियों और कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया गया। इसके अलावा रुड़की के झबरेड़ा के चौकी इंचार्ज समेत 4 अन्य पुलिसकर्मियों को भी निलंबित किया गया।