+

यहां फ्री घर के साथ डेढ़ लाख रुपये भी दे रही है सरकार

यदि आप घर खरीदने की प्लानिंग करते हैं तो सबसे पहले आपको अपना बजट देखना पड़ता है। कई बार बजट कम होने की वजह से हम अपना मनपसंद घर नहीं ले पाते हैं। पैसा कम होने के कारण हम अक्सर सस्ता घर देखते हैं। लेकिन आज हम आपको एक ऐसे स्थान के बारे में यहां बता रहें हैं। जहां घर खरीदने के लिए आपको पैसे ही नहीं देने पड़ेंगे उल्टे सरकार आपको डेढ़ लाख रूपया अपनी और से देगी। 

प्रतीकात्मक

 

कैन्डेला का कैन्डेला गांव एक ऐसी ही जगह है। जहां आपको मुफ्त में घर मिल रहा है। असल में इस गांव के मेयर निकोला गट्टा को ख़तरा यह है की निवासियों के आभाव में यह गांव कहीं भुताह न बन जाए। मेयर का कहना है की जो लोग इस गांव में रहना चाहते हैं उनको हम यहां मुफ्त घर देंगे तथा साथ में 1,63,749.73 लाख रुपये भी देंगे। मेयर का यह ऑफर खासतौर पर युवा लोगों के लिए है। गांव के युवा लोग काम धंधे की खोज में तेजी से बाहर का रुख कर रहे हैं। इस गांव में अब सिर्फ वृद्ध लोग ही रह गए हैं जो समय के साथ मृत्यु को प्राप्त हो जाएंगे। इस प्रकार से यह गांव सूना हो जाएगा। ऐसा न हो इसी के लिए युवा परिवारों को यहां मुफ्त में घर देने की योजना कैन्डेला गांव के मेयर ने बनाई है। 

प्रतीकात्मक

 

मीडिया के अनुसार यह एक खूबसूरत गांव है तथा यहां पारम्परिक शैली के घर बने हुए हैं। यहां चारों और हरियाली तथा हरे भरे खेत स्थित हैं। 1990 के समय इस गांव की आबादी करीब 8 हजार थी। जो अब महज 2700 रह गई है। मेयर निकोला गट्टा इसी वजह से चाहते हैं की इस गांव में युवा लोग आकर निवास करें। शुरुआत में इस ऑफर को सिर्फ इटली के लोगों के लिए शुरू किया गया था लेकिन अब इस ऑफर को पूरी दुनिया के लोगों के लिए लागू कर दिया गया है। तो यदि आप मुफ्त घर तथा साथ में ढेर सारा पैसा लेना चाहते हैं तो इटली के इस खूबसूरत गांव में जाकर आसानी से बस सकते हैं।