+

इमरान हाशमी के बेटे ने 5 साल के संघर्ष के बाद कैंसर से जीती जंग

अभिनेता इमरान हाशमी की नई फिल्म 'चीट इंडिया' थिएटरों में लगने को तैयार है। ऐसे में 18 जनवरी को रिलीज़ होने वाली इस फिल्म से पहले ही इमरान को एक बड़ी खुशखबरी मिल चुकी है, लेकिन ये खुशखबरी उनके फिल्मीं लाइफ से जुड़ी नहीं है। ये खुशखबरी है इमरान हाशमी के बेटे अयान के कैंसर को लेकर।

प्रतीकात्मक

5 साल के संघर्ष के बाद हुए अयान कैंसर फ्री

दरअसल इमरान हाशमी की फिल्म रिलीज़ होने से पहले ही खुशखबरी आई, कि उनके बेटे अयान अब कैंसर से पूर्ण रूप से मुक्त हो चुके हैं। जब अयान तीन साल के थे, तब उन्हें किडनी के एक दुर्लभ कैंसर से पीड़ित पाया गया था। लेकिन अब लम्बे इलाज के बाद डॉक्टर्स ने उन्हें कैंसर फ्री घोषित कर दिया है। जिसके बाद इमरान हाशमी के घर में ख़ुशी की लहर है। इमरान की ख़ुशी उनके ट्वीट के जरिए भी देखने को मिली। उन्होंने सोमवार को अपने बेटे अयान के साथ की कुछ फोटो शेयर करते हुए लिखा कि, 'आज 5 साल बाद अयान को कैंसर फ्री घोषित कर दिया गया है। यह एक सफर की तरह रहा। आप सबकी दुआ और प्रार्थनाओं के लिए धन्यवाद्।' साथ ही इमरान ने लिखा कि 'कैंसर से लड़ने वाले लोगों के लिए मेरा प्यार और प्रार्थना। आशा और विश्वास बरकरार रखना चाहिए। आप यह जंग जीत सकते हो।बता दें कि अभिनेता इमरान हाशमी ने बिलाल सिद्दीकी के साथ मिलकर एक किताब भी लिखी है, जिसका नाम ' किस ऑफ़ लाइफ' है। इस किताब में उन्होंने अपने बेटे के कैंसर से संघर्ष के बारे में बताया है।

कैंसर पीड़ित कुछ अन्य बड़े नाम

इसके अलावा मशहूर अभिनेता इरफ़ान खान भी कैंसर से पीड़ित हैं। अभी लन्दन में उनका इलाज चल रहा है। इसी बीच अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे को भी कैंसर होने की शिकायत सामने आयी थी। इसका इलाज उन्होंने न्यूयॉर्क में करवाया था। इससे पहले प्रसिद्द क्रिकेटर युवराज सिंह भी वर्ल्ड कप 2011 के बाद कैंसर से ग्रसित हो गए थे। लेकिन लम्बे इलाज के बाद वह भी अब पूर्ण रूप से स्वस्थ हैं।