+

तेजस्वी यादव को SC ने दिया बंगला खाली करने का आदेश, लगाया जुर्माना

राष्ट्रीय जनता दल के नेता तेजस्वी यादव को सुप्रीम कोर्ट ने सरकारी बंगला खाली करने का आदेश दिया है। तेजस्वी ने बंगला खाली करने को लेकर हाईकोर्ट के आदेश को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। जिसके बाद में SC की और से भी तेजस्वी को बंगला खाली करने का आदेश दिया है। इस बंगले को तेजस्वी यादव को उस समय आवंटित किया गया था जब वे बिहार राज्य के उप मुख्यमंत्री थे। लेकिन तेजस्वी अपने पद से हटने के बाद भी इस बंगले में निवास कर रहे थे।

प्रतीकात्मक

 

अब सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद में उनको यह बंगला खाली करना पडेगा। चीफ याधीश रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति दीपक गुप्ता तथा न्यायमूर्ति संजीव खन्ना की पीठ ने सरकार के फैसले को चुनौती देने के लिए तेजस्वी यादव पर 50 हजार का जुर्माना भी लगाया है। आपको बता दें की तेजस्वी यादव को पटना हाईकोर्ट ने जनवरी 2019 में बंगले को खाली करने का आदेश दिया था। तेजस्वी यादव के पद से हटने के बाद में यह बंगला वर्तमान उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी को आवंटित किया गया था। इस बंगले को लेकर तेजस्वी यादव ने पटना हाईकोर्ट को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी थी। यह मामला पटना हाईकोर्ट में विवाद का मुद्दा बन चुका था।

प्रतीकात्मक

 

पटना के देशरत्न मार्ग पर यह बंगला स्थित है और उसको खाली कराने के लिए जिला प्रशासन के लोग पहुंचे थे। बिहार सरकार के आवास विभाग ने भी इस संबंध में जिला प्रशासन को नोटिस जारी किया हुआ है। उस समय बंगला खाली कराने के लिए भारी पुलिस बल भी पहुंचा था लेकिन उस समय तेजस्वी यादव पटना में नहीं थे बल्कि दिल्ली में थे अतः बंगला खाली नहीं हो सका था।