+

अगर केंद्र में सरकार बनी तो ट्रिपल तलाक होगा खत्म -राहुल गांधी

लोकसभा चुनावों में कुछ ही महीने बाकी हैं। ऐसे में चुनावों से पहले राजनैतिक पार्टियां कई सारे मुद्दे उठाकर जनता को अपनी ओर आकर्षित करना चाहती हैं। गुरुवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी कांग्रेस के अल्पसंख्यक अधिवेशन में एक बड़ा एलान कर दिया है। जिसमें उन्होंने दावा किया है कि, यदि केंद्र में उनकी सरकार बनती है तो वे तीन तलाक कानून ख़त्म कर देंगे। पार्टी का यह अधिवेशन राहुल गांधी की अध्यक्षता में दिल्ली में संपन्न हुआ। 

प्रतीकात्मक

 

मुस्लिम पुरुषों को जेल भेजने का हथियार है ट्रिपल तलाक - कांग्रेस

वहीँ अधिवेशन में शामिल महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देब में कहा कि, ‘‘मोदी जी ने मुस्लिम महिलाओं को मुस्लिम आदमियों से लड़ाने का काम किया। हमने ट्रिपल तलाक कानून का विरोध इसलिए किया, क्योंकि वह मुसलमान पुरुषों को जेल और थाने में खड़ा करने का एक हथियार है। 2019 में हमारी सरकार बनेगी और हम इस कानून को खारिज करेंगे।“

प्रतीकात्मक

 

मोदी नहीं मोहन भागवत चलाते हैं देश - राहुल गांधी

इस अधिवेशन में राहुल गांधी ने पीएम मोदी और आरएसएस (राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ) प्रमुख मोहन भागवत पर खूब निशाना साधा। उन्होंने कहा कि, "मोहन भागवत चाहते हैं कि देश नागपुर से चले। नरेंद्र मोदी सिर्फ फ्रंट फेस हैं, देश को संघ अध्यक्ष मोहन भागवत पीछे से चलाएंगे। संघ कहता है कि देश के संविधान को हटा कर, देश को नागपुर से चलाया जाए। हमारा संविधान केवल कांग्रेस का संविधान नहीं, बल्कि देश का संविधान है। उसकी रक्षा हर पार्टी को करनी चाहिए।"

प्रतीकात्मक

 

देश किसी एक धर्म का नहीं, देश के हर व्यक्ति का है - राहुल गांधी

साथ ही राहुल ने कहा, ‘यह देश किसी एक जाति-धर्म-भाषा का नहीं, बल्कि हिंदुस्तान के हर व्यक्ति का है।‘ राहुल गांधी ने सभी धर्मों का उदहारण देते हुए समझाया कि 'हिंदुस्तान के पहले शिक्षा मंत्री कौन थे? मौलाना आजाद। स्पेस प्रोग्राम की नींव विक्रम साराभाई ने रखी, वह जैन धर्म के थे। अगर आप सफेद क्रांति की बात करते हो तो आपको कुरियन की बात करनी होगी। अगर आप 1971 जंग की बात करते हो तो आपको मान केशॉ की बात करनी होगी। लिबरलाइजेशन की बात करते हो तो आपको मनमोहन सिंह की बात करनी होगी।‘

प्रतीकात्मक

 

कांग्रेस ने उड़ाई बीजेपी की धज्जियां - राहुल गांधी

राहुल गांधी ने 2019 में जीत का दावा करते हुए कहा "हिन्दुस्तान का प्रधानमंत्री सिर्फ देश को जोड़ने का काम कर सकता है, अगर वह ऐसा न करे तो उसे हटा दिया जाएगा। कांग्रेस ने मोदी के 15 साल तक राज करने की धज्जियां उड़ा दी हैं। अब कांग्रेस 2019 में नरेंद्र मोदी, भाजपा और संघ को हराने जा रही है।"