+

पीएम मोदी के रिटायर होते ही छोड़ दूंगी राजनीति - स्मृति ईरानी

केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी रविवार को पुणे में एक कार्यक्रम में शिरकत करने गई थी। वहां पत्रकारों ने उनसे कई तरह से प्रश्न भी किये। जिनके जवाब ईरानी ने दिए। इस दौरान जब उनसे यह प्रश्न पूछा गया की 2019 में बीजेपी सत्ता में आएगी या नहीं। इसका जवाब देते हुए उन्होंने कहा की लोगों को लगता है की मोदी ज्यादा समय राजनीति में नहीं रहेंगे लेकिन मैं आपको विश्वास दिलाती हूं की वे लंबे समय तक रहेंगे। इसी कार्यक्रम में एक प्रश्न का जवाब देते हुए स्मृति ईरानी ने कहा की वे पीएम मोदी के रिटायर होने के बाद खुद भी राजनीति से संन्यास ले लेंगी। 

प्रतीकात्मक

 

पत्रकार ने सवाल किया की वे मोदी के अलावा किसी अन्य नेता के साथ कार्य करना पसंद नहीं करती हैं क्या ? इस प्रश्न के जवाब में स्मृति ईरानी ने कहा की वे पिछले 18 वर्ष कई बहुत से राजनेताओं के साथ कार्य कर चुकी हैं। वर्तमान में वे नितिन गडकरी तथा राजनाथ सिंह के साथ कार्य कर रही हैं। उन्होंने आगे कहा की वाजपेयी तथा आडवाणी जैसे सीनियर नेताओं के सतह कार्य करना उनके लिए गर्व की बात है। इसी दौरान एक पत्रकार ने उनसे पूछा की क्या वे 2019 में चुनाव लड़ेंगी। इस बारे में जवाब देते हुए ईरानी ने कहा की मैं अमेठी से राहुल गांधी के सामने लड़ूंगी अथवा नहीं। इस बात का फैसला पार्टी अध्यक्ष अमित शाह करेंगे।

प्रतीकात्मक

 

पहले अमेठी के लोग मुझे सही से नहीं पहचानते थे लेकिन अब वहां के लोग मुझे जानते हैं। आपको बता दें की 2014 में स्मृति ईरानी कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सामने अमेठी से चुनाव लड़ी थीं लेकिन इस चुनाव में राहुल गांधी अपनी सीट निकालने में कामयाव रहे थे।