+

दिल्ली सीएम की बेटी को धमकी देने वाला हिरासत में, अपहरण की दी थी धमकी

दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविन्द केजरीवाल की बेटी हर्षिता को किडनैप करने की धमकी देने वाले की पहचान कर ली गई है। स्पेशल सेल की साइबर यूनिट के अनुसार जिस व्यक्ति ने सीएम केजरीवाल की ऑफिशियल मेल आईडी पर धमकी भरा मेल भेजा था, उसकी पहचान बिहार के मोतीहारी में रहने वाले विकास के रूप में हुई है। विकास अभी पढाई कर रहा है। स्पेशल सेल द्वारा आरोपी विकास को हिरासत में ले लिया गया है और अभी पूछताछ जारी है। आरोपी से अभी बिहार में पूछताछ चल रही है, लेकिन बताया जा रहा है कि उसे जल्द ही दिल्ली लाया जा सकता है। इस मामले में पुलिस ने एनसीआर भी दर्ज की है।

प्रतीकात्मक

क्या थी पूरी घटना?

दरअसल 9 जनवरी को दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल की ऑफिशियल -मेल आईडी पर एक धमकी भरा मेल आया था। जिसमें लिखा था कि, अगर वो अपनी बेटी को बचा सकते हैं, तो बचा लें। हम उसको किडनैप कर लेंगे। इस -मेल के बाद दिल्ली पुलिस द्वारा सीएम अरविन्द केजरीवाल की बेटी हर्षिता केजरीवाल की सुरक्षा में Protactive Service Officer (PSO) भी तैनात किया गया। इसके साथ ही इस मामले की जांच साइबर सेल को सौंप दी गई। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के एक अधिकारी ने बताया कि पहले -मेल पर सीएम केजरीवाल की बेटी को किडनैप करने की धमकी दी गई, और फिर दूसरे -मेल में धमकीबाज ने कहा कि उसने मजाक में धमकी भरा -मेल भेजा है।

दिल्ली सीएम को पहले भी मिल चुकी है धमकी

आपको बता दें कि सीएम केजरीवाल को इस प्रकार की धमकी पहली दफे नहीं मिली है, इससे पहले भी कई बार सीएम केजरीवाल को -मेल के जरिए धमकी दी गई। साल 2017 में सीएम केजरीवाल के ऑफिशियल -मेल आईडी पर मेल भेजकर जान से मारने की धमकी दी गई थी। इसके अलावा 2016 में दिल्ली पुलिस के इमरजेंसी नंबर 100 पर फोन करके सीएम केजरीवाल को धमकी दी गई थी।