+

बेरोजगारों को मोदी सरकार का तोहफा

प्रतीकात्मक

वर्तमान समय में युवाओं में बेरोजगारी की समस्या बढ़ती जा रही है। 2019 में चुनाव भी आने वाले हैं अतः प्रत्येक राजनीतिक पार्टी युवाओं को प्रभावित करने की कोशिश में है। इसके लिए कई नई योजनाएं भी चल रही हैं। इसी क्रम में आज हम आपको एक ऐसी ही योजना के बारे में बता रहें हैं। जो युवा लोगों के लिए बेहद लाभकारी सावित हो सकती है। 

प्रतीकात्मक

आज हम आपको "यूनिवर्सल बेसिक इनकम" के बारे में यहां बता रहे हैं। इस स्कीम के तहत बेरोजगार लोगों के बैंक अकाउंट में एक निश्चित धनराशि को जमा किया जाता है। इस धनराशि से लोग अपनी छोटी मोटी जरूरतों को पूरा कर सकते हैं। आपको हम जानकारी दे दें की मोदी सरकार में इस योजना पर पिछले 2 वर्ष से काम चल रहा है। माना जा रहा है की करीब 20 करोड़ युवा लोग इस योजना से लाभ ले सकेंगे।

प्रतीकात्मक

इस योजना के बारे में यह कहा जा रहा है कि आने वाले बजट में इस योजना को सरकार लोगों के सामने रख सकती है। वर्तमान में इस योजना को लेकर ज्यादा जानकारी नहीं खोली गई है। मसलन अभी यह नहीं बताया जा सकता की इस योजना में किसको लाभ मिलेगा और किसको नहीं। यह भी कहा जा रहा है की केंद्र सरकार इस योजना को इलेक्शन से पहले ही लागू कर सकती है। वर्तमान में भी इस योजना को कई राज्यों में चलाया जा रहा है।