+

कश्मीर में मरे लोगों को देंगे एक करोड़- सगीर खान

 

कांग्रेस नेता हाजी सगीर खान ने हालही में अपने एक बयान से लंबा विवाद खड़ा कर दिया है। उन्होंने कहा है कि केंद्र सरकार कश्मीर में बेगुनाह लोगों को मार रही है। बेगुनाह लोगों की ह्त्या की जा रही है। इन सभी के जिम्मेदार लोगों को कड़ी सजा दी जाएगी। यदि हमारी सरकार कश्मीर में बनी तो हम कश्मीर में मरे बेगुनाह लोगों को मुआवजे के तौर पर एक एक करोड़ रुपया देंगे। आपको बता दें कि हाजी सगीर खान कांग्रेस के अल्पसंख्यक विभाग के पर्यवेक्षक हैं। हाजी सगीर खान ने आगे कहा की जो बेगुनाह कश्मीरी लोग जेलों में बंद हैं उन लोगों की रिहाई की जाएगी। सगीर खान यहीं नहीं रुके उन्होंने अपने बयान में "हिंदू आतंकवाद" शब्द का भी प्रयोग किया। हाजी सगीर खान के इस बयान के बाद यह मामला काफी बिगड़ गया और कांग्रेस ने तत्काल अगली कार्यवाही तक हाजी सगीर खान को पार्टी से निलंवित कर दिया है। 

हिंदू तथा बीजेपी विचारधारा को कहा आतंकवादी

प्रतीकात्मक

असल में हाजी सगीर खान ने जम्मू में अल्पसंख्यक विभाग के सदस्यों के साथ बैठक की थी। इस बैठक में ही उन्होंने विवादित बयान दिया था। इस बैठक के दौरान दिए गए अपने बयान में हाजी ने केंद्र सरकार पर कश्मीरी लोगों की हत्या कराने तथा जुल्म करने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा कि जिन बीजेपी के नेताओं ने कश्मीरी लोगों की ह्त्या कराई है उनको फांसी दी जाएगी। चाहे वे कितने भी बड़े क्यों न हों। यहां फ़ौज भी वही कार्य कर रही है जो आदेश केंद्र की और से उसको दिए जा रहें हैं। कश्मीर कभी जन्नत था लेकिन आज यह बीजेपी नेताओं की वजह से लाशों से पटा पड़ा है। हाजी सगीर खान ने बुलंदशहर घटना का जिक्र करते हुए कहा कि "जीतू नाम के फौजी ने हिंदू आतंकवाद तथा आरएसएस की विचारधारा से प्रभावित होकर ही इंस्पेक्टर सुवोध को गोली मार डाली थी। पुलिस की कार्यवाही से सब शांत हो गया अन्यथा बीजेपी वहां पर हिंसा कराने में कामयाब हो जाती। 

कांग्रेस ने किया किनारा

प्रतीकात्मक

कांग्रेस के जम्मू प्रदेश के मुख्य प्रवक्ता रविंद्र शर्मा ने कहा की "हाजी सगीर के गैर जिम्मेदाराना बयान पर कांग्रेस पार्टी ने अगली कार्यवाही तक उनको निलंवित कर दिया गया है। उनका बयान पार्टी की नीति के खिलाफ था। कांग्रेस का हाजी सगीर के बयान से कुछ लेना देना नहीं है। उनके इस बयान के बारे में हाईकमान को सूचित कर दिया गया है। इस घटना की जानकारी मिलते ही कांग्रेस के अल्पसंख्यक विभाग के प्रधान नदीम जावेद तुरंत हरकत में आ गए। उन्होंने कहा की इस मामले की जांच की जाएगी तथा अगली कार्यवाही तक हाजी सगीर को निलंवित कर दिया गया है।